29 अप्रैल को क्या होने वाला है| What's going to happen on 29 April



29 अप्रैल को क्या होने वाला है | What's going to happen on 29 April

29 अप्रैल 2020 : सोशल मीडिया  29 अप्रैल को क्या होने वाला है को लेकर तमाम खबरें चल रही हैं।  (What's going to happen on 29 April)

सोशल मीडिया पर 29 अप्रैल 2020 के बारे में तमाम बातें चल रही हैं जिनमें या तो आधा सच है या पूरी खबर भ्रामक। 29 अप्रैल  के बारे में तरह तरह की भविष्यवाणी की जा रही है। 
कुछ लोग इसे महाविनाशकारी दिन होनी की संज्ञा दे रहे हैं तो कुछ लोग इस दिन को तेज भूकंप जैसी घटनाएं होने से जोड़ रहे हैं। 
सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि 29 अप्रैल को महाप्रलय होने वाली है और सब कुछ खत्म हो जायेगा क्योंकि पृथ्वी से कोई विनाशकारी ग्रह टकरायेगा और पृथ्वी पर उस दिन महाप्रलय आयेगी।

सोशल मीडिया पर चल रही खबरों और सच्चाई की पड़ताल के बाद हम आपको बताते हैं कि 29 अप्रैल को क्या होने वाला है?
दरअसल 29 अप्रैल 2020 के सम्बन्ध में नासा के अंतरिक्ष वैज्ञानिकों ने एक भविष्यवाणी की है। 

नासा के वैज्ञानिकों के अनुसार 29 अप्रैल को महा प्रलय जैसा कुछ नहीं होने वाला है। 29 अप्रैल को  एक लघु ग्रह या एस्टीरॉइड या कोई छोटा तारा पृथ्वी के समीप होकर बहुत तेज गति से गुजरेगा और इसका पृथ्वी पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा। 


29 अप्रैल को क्या होने वाला है
What's going to happen on 29 April
 
नासा के अनुसार 29 अप्रैल के दिन यह एस्टीरॉइड या कोई छोटा ग्रह प्रथ्वी के समीप और हमारे सौरमण्डल से गुजरेगा और इस दौरान यह पृथ्वी से बिल्कुल नहीं टकरायेगा। सोशल मीडिया और यू ट्यूब पर ऐसी तमाम पोस्ट और वीडियो की भरमार है जिसमें  29 अप्रैल को क्या होने वाला है जैसे टायटल के साथ बहुत कुछ भ्रामक लिख दिया गया है। 
यूट्यूबर यह सब लाइक और कमेंट्स के लिए करते है और ऐसी खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। 

अत: 29 अप्रैल को प्रथ्वी के करीब से कोई छोटा तारा या एस्टीरॉइड गुजरेगा और इसका पृथ्वी पर कोई असर न पड़ेगा।  ऐसी घटनाएं हमारे सौरमण्डल में वर्ष या दशकों बाद होती रहती है। इससे पृथ्वी पर कोई नुकसान नहीं होगा।
.